Leila TV Series Netflix controversy and story in hindi

लाइला टीवी सीरीज का विवाद और कहानी

लीला Leila या लाइला नेटफिलक्स पर आने वाली नई सीरीज है, जिसे लेकर अभी से विवाद शुरू हो गया है. इस सीरीज का टीजर जैसे ही सोशल मीडिया पर रीलिज हुआ, नेटफिलक्स को बाॅयकाॅट और हिंदुफोबिक कह कर ट्रोल किया जाने लगा है. लीला को अभी जून में टेलीकास्ट किया जायेगा लेकिन इसने अपनी रीलीज से पहले ही पूरे देश में सनसनी मचा दी है.

Controversy on Leila क्या है लीला Leila को लेकर विवाद?

लीला Leila में आर्याव्रत नाम के एक स्थान का जिक्र किया गया है जो काफी कुछ एक ऐसे देश की कहानी है, जहां तानाशाही और धार्मिक उन्माद का वातावरण है. इसमें इस काल्पनिक देश को दर्शाने के लिए हिंदू प्रतीको का उपयोग किया गया है. सूर्य के प्रतीक को एक भगवा रंग के कपड़े पर उकेर कर उसे आर्याव्रत का सिंबल बनाया गया है. साथ ही इसमें उन जय घोष भी हिंदू शब्दावली के अनुरूप गढ़ा गया है.

Leila Tease in hindi

लीला Leila की कहानी का आधार-Story of Novel Leila

लीला Leila की कहानी एक उपन्यास लीला Leila पर आधारित है. यह उपन्यास प्रयाग अकबर ने 2017 में लिखा था. यह एक ड्रामा फिक्शन था जिसे साइमन एंड शुस्टर ने छापा था. इस उपन्यास को हालांकि कोई बहुत बढ़िया रिस्पांस नहीं मिला था और यह बेस्ट सेलर की सूची में भी जगह नहीं बना पाई थी, इसकी चर्चा तब होने लगी जब नेटफिलक्स ने फरवरी 2018 में इस उपन्यास पर ड्रामा सीरीज अनाउंस किया.

क्या है लीला Leila की कहानी? Story of Tv Drama Leila

लीला Leila की कहानी एक ऐसी हिंदु लड़की शालिनी की कहानी है जो एक मुस्लिम लड़के से प्यार करती है और उससे शादी करने के बाद अपना धर्म परिवर्तन कर लेती है. दोनों की शादी से एक बेटी पैदा होती है जिसका नाम लाइला या लीला रखा जाता है. कुछ समय बाद उसकी तीन साल की बेटी का अपहरण कर लिया जाता है और उसके पति का मार डाला जाता है. इसके बाद शालिनी अपनी बेटी की खोज शुरू करती है. यह पूरी कहानी बेटी लीला को खोजने के संघर्ष की कथा है.

वेब सीरीज लीला Leila को किसने बनाया है? Cast of Laila

लीला Leila की पटकथा उर्मी जुवेकर, सुहानी कंवर और पैट्रिक ग्राहम ने लिखी है. इसे दीपा मेहता, शंकर रमन और पवन कुमार ने निर्देशित किया है. हुमा कुरैशी ने इस फिल्म में लीड रोड निभाया है. राहुल खन्ना ने उनके पति का रोल निभाया है. इसके अलावा इसमें रंग दे बसंती फेम सिद्धार्थ, सीमा बिस्वास, संजय सुरी, आरिफ जकारिया, अश्वत्थ भट्ट और अनुपम भट्टाचार्य ने प्रमुख भूमिकायें निभाई है. प्रिया श्रीधरन, वासिम खान और जुल्फीकार हैदर ने इस प्रोड्यूस किय है.

नेटफिलक्स पर कब रिलीज होगी लीला Leila? Release Date of Leila 

नेटफिलक्स इस फिक्शन ड्रामा को 14 जून से रिलिज करने वाला है. इसके कुल छह एपीसोड प्रसारित किये जायेंगे. इसकी स्टोरी लाइन की वजह से अभी से इसका विरोध शुरू हो गया है. लीला Leila को लेकर सोशल मीडिया पर गुस्सा अपने चरम पर है. हजारो लोगों ने इसके टीजर पर गहरी नाराजगी जताई है और आने वाले समय मंे इसको लेकर विवाद गहराने की पूरी संभावना है.

यह भी पढ़ें:

2019 में आने वाली चर्चित हिन्दी फिल्में

कैसे देखें सेक्रेड गेम्स आनलाइन

अलादीन और जादूई चिराग

10 टीवी विज्ञापन जिन्हें आप कभी भुला नहीं पाएंगे

0 Comments

Add Yours →

Leave a Reply