Haseena Parkar Hindi Movie Trailer Review हसीना पारकर से पावर एक्ट्रेस क्लब में श्रद्धा की एंट्री

Haseena Parkar Hindi Movie Trailer Review

हसीना पारकर से पावर एक्ट्रेस क्लब में श्रद्धा की एंट्री

श्रद्धा कपूर की मुख्य भूमिका वाली फिल्म हसीना पारकर 18 अगस्त को रिलीज हो रही है। वे इस फिल्म में एकदम अलग अवतार में नजर आ रही हैं। 

                                                                                                                   

 -विवेक जादोन @hindihaat
        श्रद्धा कपूर की मुख्य भूमिका वाली फिल्म हसीना पारकर 18 अगस्त को रिलीज हो रही है। अंडरवर्ल्ड डॉन और आतंकवादी दाऊद इब्राहिम की बहन लेडी डॉन हसीना पारकर की इस बायोपिक फिल्म का निर्देशन अपूर्व लाखिया ने किया है।
     श्रद्धा कपूर इस फिल्म में एकदम अलग अवतार में नजर आ रही हैं। इससे पहले हमने उन्हें ज्यादातर रोमांटिक रोल निभाते हुए देखा है। हाल ही उनकी ओके जानू और हाफ गर्लफ्रेंड जैसी फिल्में आई हैं, पर इस बार उन्होंने लेडी माफिया डॉन हसीना पारकर का किरदार निभाकर सभी को अचम्भित कर दिया है। पत्नी, बेटी और बहन के रूप में एक सामान्य जीवन जी रही हसीना अपने पति इस्माइल की मौत के बाद अपराध की दुनिया में आती है। यहां उसकी पहचान आपा के रूप में बनती है, कोई उसे गॉडमदर मानता है, तो कोई गैंगस्टर। एक ऐसी महिला जिसके नाम 88 मामले दर्ज हैं, लेकिन कोर्ट में वह एक बार ही गई है।

असरदार लुक, दमदार आवाज

     हल्के-फुल्के किरदारों के बाद पहली बार श्रद्धा दमदार रोल में नजर आ रही हैं। आंखों में गहरे काजल वाला उनका लुक इतना अलग है कि पहली बार में पहचान ही नहीं आता कि यह श्रद्धा हैं। टीजर में सुनाई दे रहा श्रद्धा का डायलॉग भी काफी असरदार है-  आपा याद रह गया ना, नाम याद रखने की जरूरत नहीं। श्रद्धा ने अपनी आवाज में रोल के अनुसार कमाल का बदलाव किया है।  कुल मिलाकर श्रद्धा ने ऐसे विवादित किरदार को पूरी शिद्दत के साथ निभाया है और अपने अभिनय की वेरायटी साबित की है। चूंकि यह एक बायोपिक फिल्म है, इसमें हसीना के जीवन के कई पड़ाव दिखाए जाएंगे। इसलिए इस फिल्म में किरदार की आयु के मुताबिक श्रद्धा के लुक में भी बदलाव आता जाएगा। लगता है कि इस फिल्म के साथ ही श्रद्धा कपूर बॉलीवुड की पावरफुल अभिनेत्रियों की लीग में अपनी ठोस उपस्थिति दर्ज कराने जा रही हैं।

(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

सिद्धान्त कपूर दिखेंगे दाऊद के रोल में

     टीजर में एक झलक श्रद्धा के भाई सिद्धान्त कपूर की भी दिखाई दे रही है, जो इस फिल्म उनके रील लाइफ भाई दाऊद इब्राहिम का रोल कर रहे हैं। अंकुर भाटिया हसीना के पति इस्माइल पारकर के किरदार में नजर आ रहे हैं। ऐसी चर्चा है कि आलिया भट्ट भी इस फिल्म के एक आइटम सॉन्ग में नजर आएंगी। शरमन जोशी पुलिसकर्मी दमन चोपड़ा के रोल में दिखेंगे। निर्देशक अपूर्व लाखिया की पिछली फिल्मों शूटआउट एट लोखंडवाला और जंजीर को देखते हुए उनकी इस फिल्म से भी दर्शक बेहतरी की उम्मीद कर रहे हैं।

हसीना पारकर का वास्तविक जीवन

haseena parkar real life in hindi
     दाउद की बहन हसीना इब्राहिम पारकर के पति इस्माइल पारकर की 1991 में अरुण गवली गैंग ने गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद हसीना ने अपराध की दुनिया में प्रवेश किया और मुम्बई में दाऊद का काला कारोबार देखने लगी। दाऊद ने जे.जे. हॉस्पिटल गोलीकाण्ड को अंजाम देकर अपने बहनोई के हत्यारों का बदला लिया। माना जाता है कि वर्ष 2007 के आस-पास हसीना अपने आपराधिक जीवन के चरम पर थी। हसीना की ज्यादातर कमाई बिल्डिंग और भूमि विवादों से होती थी, जिनका वह अपने तरीके से सेटलमेंट किया करती थी। बिल्डर मुम्बई शहर के बीचों-बीच बसी झुग्गी बस्तियों के वाशिंदो से सेटलमेंट कराने में हसीना की मदद लिया करते थे। वह बॉलीवुड फिल्मों के विदेशों खासकर खाड़ी देशों के कारोबारी अधिकार हासिल करने में रुचि रखती थी। मध्य-पूर्व के देशों से पैसों के अवैध आदान-प्रदान के लिए हवाला रैकेट का संचालन करने के मामले भी उसके खिलाफ सामने आए। केबल ऑपरेटर अपने क्षेत्राधिकार तय करने में हसीना की मदद लिया करते थे। कहा जाता है कि मुम्बई के नागपाड़ा इलाके में हर अवैध कारोबार में हसीना की हिस्सेदारी हुआ करती थी।  हसीना पारकर की मौत 6 जुलाई 2014 को मुम्बई में दिल का दौरा पड़ने से हुई।  लेखक हुसैन जैदी ने हसीना पारकर के जीवन पर एक किताब भी लिखी है, जिसका नाम है माफिया क्वीन।

ट्विटर पर तारीफ

     श्रद्धा कपूर ने फिल्म् का टीजर अपने ट्विटर पर शेयर भी किया है इस ट्वीट और इस पर लोगों के कमेंट्स आपhttps://goo.gl/4td9sx पर देख सकते हैं। लोग उनके लुक, डायलॉग डिलीवरी की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कैसा प्रदर्शन करेगी, यह तो वक्त ही बताएगा लेकिन श्रद्धा के करियर की यह बेस्ट परफॉरमेंस साबित होगी, इसमें कोई शक की गुंजाइश नहीं है।

हसीना का वीडियो ट्रेलर –

Related post:

Teaser Review of Baadshaho in Hindi

tubelight film promo review

0 Comments

Add Yours →

Leave a Reply