Guru Randhawa Biography in Hindi-गुरु रंधावा की जीवनी 

गुरु रंधावा की जीवनी 

        गुरु रंधावा  एक लोकप्रिय पंजाबी पॉप सिंगर हैं. उनके पंजाबी पॉप गाने आजकल युवाओं का बहुत पसंद आ रहे हैं. वे अपने गाने खुद ही लिखते हैं और साथ ही उनका म्यूजिक को भी खुद ही कम्पोज करते हैं. उन्होंने 2016 मे बॉलीवुड फिल्मों की गायकी में भी कदम रखा. गुरु रंधावा एंड टीवी पर बच्चों के सिंगिंग टेलेंट हंट ‘लव मी इंडिया’ में जज के रूप में दिखाई दे रहे हैं. 

Details about Guru Randhawa in Hindi

गुरु रंधावा के बारे में संक्षिप्त जानकारी

प्रचलित नाम

गुरु रंधावा

मूल नाम

गुरुशरनजोत सिंह रंधावा

व्यवसाय

सिंगर, म्यूजिक कम्पोजर, सॉन्ग राइटर

लम्बाई

173 सेमी

वजन

65 किलोग्राम

पहला गाना

चढ़ गई

पहला एल्बम

पेज वन

        

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Early Life of Guru Randhawa – गुरु रंधावा का शुरुआती जीवन       

गुरु रंधावा का असली नाम गुरुशरनजोत सिंह रंधावा है. गुरु रंधावा का जन्म 30 अगस्त 1991 को  पंजाब में गुरदासपुर के एक छोटे से गांव नूरपुर में हुआ. गुरु रंधावा वर्ष 2009 में गुरदासपुर से दिल्ली आए और आईआईपीएम से एमबीए की पढ़ाई की. बचपन से ही उन्हें गाने सुनने और लिखने का शौक रहा है.

Singing Career of Guru Randhawa गुरु रंधावा का सिंगिंग करियर 

        गुरु रंधावा के गाने लाहौर, पटोला, हाई रेटेड गबरू, रात कमाल है, सूट, बन जा रानी, मेड इन इंडिया और इशार तेरे उनके प्रशंसकों को खास तौर पर पसंद हैं. गुरु रंधावा ने 2013 में यूट्यूब पर सिंगर अर्जुन के लिए बतौर सॉन्ग राइटर अपना पहला गाना सेम गर्ल लिखा. उनका पहला गाना इसी साल चढ़ गई आया, जो बहुत पसंद किया गया. उनका पहला एल्बम पेज वन वर्ष 2013 में आया. 2014 में पीटीसी अवार्ड जीतने के बाद उनके लिए गायन के क्षेत्र और बॉलीवुड में कदम रखने के अवसर खुल गए.  उन्होंने वर्ष 2017 में उन्होंने आईपीएल के उद्घाटन समारोह में भी अपनी प्रस्तुति दी. 

गुरु रंधावा ने बॉलीवुड में गायन की शुरूआत हिंदी मीडियम फिल्म से की. उन्होंने हिंदी मीडियम में अपने सूट वाले गाने, तुम्हारी सूलू में अपने गाने तू मेरी रानी, ब्लैकमेल में पटोला और नवाबजादे में हाई रेटेड गबूर को नए अंदाज में पेश किया. इसके अलावा, गुरु रंधावा ने सिमरन, दिल जंगली, सोनू के टीटू की स्वीटी में भी गाने गाए हैं. 

        वर्ष 2018 में गुरु रंधावा का एल्बम रात कमाल है आया, जिसमें उनके साथ कैसेट किंग रहे गुलशन कुमार की बेटी तुलसी कुमार ने भी गाने गाए हैं और तुलसी की बहन खुशाली कुमार स्क्रीन पर गुरु के साथ नजर आईं. 2018 में गुरु रंधावा सलमान खान के दबंग रिलोडेड टूर का हिस्सा बने. गुरु रंधावा का गाया लाहौर गाना यूट्यूब पर 600 मिलियन व्यूज के आंकड़े को पार करने वाला पहला पंजाबी गाना है. 

Interesting Facts about Guru Randhawaगुरु रंधावा के बारे में रोचक जानकारी 

        गुरु रंधावा ने पंजाबी और हिंदी के साथ तमिल और तेलुगू भाषाओं में भी गाने गाए हैं. गुरु ने अब तक बोहेमिया (रोजर डेविड), अर्जुन (अर्जुन कुमारास्वामी), हिमेश रेशमिया, नीति मोहन और ध्वनि भानुशाली के साथ गाने गाए हैं. गुरु रंधावा का लेटेस्ट सॉन्ग डाउनटाउन है. डाउनटाउन गाना कनाडा में शूट किया गया है. इन गाने में गुरु रंधावा दिलबर आर्य के साथ नजर आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें:

कपिल शर्मा की जीवनी 

इरफान खान की जीवनी

संजय दत्त की जीवनी

सुहाना खान का जीवन परिचय

जायरा वसीम की जीवनी

मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर की जीवनी

0 Comments

Add Yours →

Leave a Reply