True film review of Avengers Endgame- एवेंजर्स एंडगेम का सटीक रिव्यू

एवेंजर्स एंडगेम आखिर रिलीज हो ही गई. फर्स्ट डे फर्स्ट शो देखने के बाद आये रियेक्शन्स को देखकर लगा फिल्म दर्शकों की उम्मीदों पर खरी उतरी है. इस फिल्म में इमोशन है, ड्रामा है, ट्रेजडी है और ढेर सारा एक्शन है. एवेंजर्स सीरीज का हर फिल्म अपने एक्शन सीन्स के लिए जानी जाती है लेकिन एंडगेम को अपने इमोशन्स के लिए याद किया जायेगा. भावुक लोगों को इस फिल्म का इमोशन आंसू बहाने पर मजबूर कर देगा.

एंडगेम में थानोस से लड़ते हुए एक मजबूरी तो दिखाई देती है लेकिन साथ में इन सूपर ​हीरोज में दुनिया बचाने का डेडीकेशन भी दिखाई देता है. हर सीन में वे हारते है लेकिन लड़ते भी है. आपको उनके लड़ने के जज्बे से प्यार हो जाता है. डायलॉग शानदार लिखे गये हैं और दर्शकों में जोश भर देते हैं. आप आखिर तक फिल्म को एंजाय करेंगे क्योंकि हर सीन बहुत सोच—समझ कर लिखा और फिल्माया गया है. फिल्म की लंबाई ज्यादा होने पर भी पूरी तरह कसी हुई पटकथा, इसे कहीं भटकने नहीं देती है.

ऐसा नहीं है कि फिल्म में सिर्फ ट्रेजेडी ही है. आपको ढेरों ऐसे पल मिलेंगे जब पूरे हॉल में हंसी सुनाई देगी. बीच—बीच में रखे गये कॉमेडी स्पार्कस आपको मजेदार अनुभव देंगे. इस फिल्म में हमेशा की तरह बेहतरीन विजुअल इफेक्ट्स भी आपको बार—बार चौकायेंगे. सूपर हीरोज के साथ आप भी थानोस से लड़ाई लड़ेंगे. क्लाइमेक्स किसी हाइ इंटेन्स क्रिकेट मैच जैसा है जब आपको बार बार यह लगेगा कि कहीं आप यह लड़ाई हार न जायें.

सभी पात्रों ने अपना काम बखूबी निभाया है. थानोस का वर्चुअल इमेज भी अपने चेहरे पर कमाल के एक्सप्रेशन लाने में कामयाब रहा है. फिल्म देखते हुए आप यह पूरी तरह भूल जाते हैं कि आप जो भी देख रहे हैं, उसका सच में कोई वजूद नहीं है. साउंड इफेक्ट भी कमाल के रखे गये हैं. महिला पात्रों ने अपने अभिनय से दर्शकों को विशेष तौर पर प्रभावित किया है. ब्लैक विडो और कैप्टन मार्वल दोनों ही खूब जंची है और अपने एक्शन सीन्स में जान डाल दी है.

​कुल मिलाकर फिल्म स्टोरीलाइन, अभिनय, डायरेक्शन और विजुअल इफेक्ट्स सभी पहलुओं पर खरी उतरी है. इस फिल्म को देखने के बाद आप निर्विवाद तौर पर यह कह पायेंगे कि अब तक मार्वल द्वारा बनाई गई यह सर्वश्रेष्ठ सूपर हीरो मूवी है. हम इस फिल्म को पांच में से साढ़े चार स्टार दे रहे हैं. अगर आप मार्वल मूवीज फैन है तो आपको यह फिल्म बड़े पर्दे पर ही देखनी चाहिए. छोटी पर्दे पर आप इस बेहतरीन फिल्म की बारीकिया देखने से वंचित रह जाने वाले हैं

यह भी पढ़ें:

एवेंजर्स एंडगेम देखने से पहले जरूर जान ले ये बातें?

स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ कैसे बढ़ाएं

आभासी दुनिया को वास्तविक बनाएगा गूगल डे ड्रीम

क्या पड़ोसी चुरा रहे हैं आपके वाई—फाई से डाटा?

0 Comments

Add Yours →

Leave a Reply