Know these Facts Before Watching Avengers: Endgame

Avengers: Endgame एवेंजर्स एंडगेम देखने से पहले जरूर जान ले ये बातें?

Avengers: Endgame एवेंजर्स एंडगेम ने पूरे भारत में अपनी रिलीज को लेकर एक बज क्रियेट कर दिया है. फिल्म रिलीज होने से पहले ही इसकी 10 लाख एडवांस टिकटे बुक हो चुकी है. इस फिल्म को लेकर दीवानगी इतनी ज्यादा हो चुकी है कि अब इस फिल्म को वे लोग भी देखना चाहते हैं, जिन्होंने अब तक एवेंजर्स सिरीज की कोई भी फिल्म नहीं देखी है. ऐसे में वे लोग इस फिल्म की कहानी को समझ नहीं पायेंगे और इसका पूरा मजा नहीं उठा पायेंगे.

हम यहां Avengers: Endgame एवेंजर्स एंडगेम को समझने के लिए कुछ सिरे आप लोगों को दे रहे हैं. इसे पढ़ लेने के बाद एवेंजर्स एंडगेम की कहानी समझने में आप लोगों को काफी आसानी होगी और आप फिल्म का पूरा लुत्फ उठा पायेंगे.

कौन है थानोस – Who is Thanos?

थानोस एंडगेम का वह सूपर विलेन है, जिससे एवेंजर्स की पूरी फौज निकालने के लिए निकली है. थानोस का सबसे पहले जिक्र मारवल सीरीज की फिल्म गार्डियन्स आफ द गैलैक्सी में आता है. वहीं से थानोस का नाम पहली बार दर्शकों को सुनाई देता है. थानोस की कुछ झलक इसी सीरीज की दूसरी फिल्म गार्डियन्स आफ द गैलेक्सी-2 में दिखाई देती है.

क्या है विश्व मणियां?

विश्व मणियां जिन्हें पा लेने के बाद थानोस परम शक्तिशाली हो गया है, इसका जिक्र भी पहले पहल गार्डियन्स आफ द गैलेक्सी में ही आता है. इसके बाद एवेंजर्स सिरीज की दूसरी फिल्म द एज आफ अल्ट्रोन में मणि का जिक्र मिलता है. साथ ही डाॅ स्ट्रेंज फिल्म में भी मणियों का जिक्र आता है. ऐसी पांच मणियां पूरी दुनिया में है जिन्हें थानोस बारी-बारी से हासिल करता है.

Avengers: Endgame एवेंजर्स एंडगेम से पहले देख ले इनफिनिटी वाॅर

Avengers: Endgame एवेंजर्स एंडगेम दरअसल एवेंजर्स इनफिनिटी वाॅर का ही दूसरा और आखिरी हिस्सा है. एंडगेम देखने से पहले इनफिनिटी वार को जरूर देखें तभी आपको कहानी का पहला हिस्सा मालूम होगा. इस फिल्म के किरदारों के बारे में भी आपको सरसरी जानकारी पढ़नी चाहिये.

कौन है टोनी स्टार्क या आयरन मैन Who is Iron Man or Tony Stark ?

टोनी स्टार्क दरअसल आयरन मैन का दूसरा नाम है. टोनी एक बेहतरीन वैज्ञानिक है जिसने आयरनमैन सूट विकसित किया है. उसके पास बेहतरीन हथियार है जो उसके सूट को विध्वंशक बना देते हैं.

कौन है थोर Who is Thor?

थोर एक देवता है जो पृथ्वी पर अपने साथियों की रक्षा करने के लिए समय-समय पर आता है. उसके पिता ने उसे एक हथौड़ा दिया है जिसे सिर्फ वही उठा सकता है. थोर को तूफान का देवता भी माना जाता है और उसके एक इशारे पर तूफान अपना प्रचंड रूप दिखाने लगता है.

कौन है कैप्टन अमेरिका Who is Captain America?

कैप्टन अमेरिका दरअसल एक सामान्य लड़का था जो एक साइंस एक्सपेरिमेंट की वजह से अमर हो गया है, साथ ही उसने बुढ़ापे को भी जीत लिया है और वह कभी बूढ़ा नहीं हो सकता है. उसके पास हथियार के नाम पर एक ढाल है जिस पर अमेरिका का झंडा बना हुआ है. यह ढाल दुनिया के किसी भी हथियार के वार को रोक सकती है.

कौन है महाबली हल्क Who is Hulk ?

हल्क भी एक आम आदमी और वैज्ञानिक है जो एक एक्सपेरिमेंट की वजह से हरे दानव में बदल गया. हल्क को जब गुस्सा आता है तो उसका आकार बदल जाता है और वह बहुत विशाल और शक्तिशाली हो जाता है, उस पर दुनिया का कोई भी हथियार काम नहीं करता है.

कौन है ब्लैक विडो Who is Black Widow?

ब्लैक विडो एक स्पाई या जासूस है जिसे रशियन एजेंसियों ने तैयार किया है. उसके पास कोई जादुई शक्तियां नहीं है लेकिन मार्शल आटर््स और अपनी फुर्ति के दम पर वह बड़े से बड़े विलेन को धूल चटा देती है.

कौन है कैप्टन मारवल Who is Captain Marval?

कैप्टन मारवल भी एक साधारण लड़की थी जो एक एलियन ग्रह के वैज्ञानिक की वजह से अद्भुत शक्तियों से लैस हो जाती है. उसके हाथ से किरणों का एक पूंज निकलता है जो किसी भी चीज को जला कर राख कर देता है.

यह भी पढ़ें:

आभासी दुनिया को वास्तविक बनाएगा गूगल डे ड्रीम

क्या पड़ोसी चुरा रहे हैं आपके वाई—फाई से डाटा?

कैसे बनाए ब्लॉगर अपना ब्लॉग?

बरसात के मौसम के टॉप 10 गाने

0 Comments

Add Yours →

Leave a Reply