Indian Astrology : Horoscope of Year 2018

राशिफल : कैसा रहेगा आपका साल 2018
@hindihaat
2018 वर्ष आपके लिए कैसा रहेगा, आप अपनी चंद्र राशि Moon Sun Sign के अनुसार अपना राशिफल Horoscope 2018 जान सकते हैं। वर्ष 2018 का अपना राशिफल जानने से पहले यह जानें कि आपकी राशि क्या है। किसी भी जातक की दो राशियां होती हैं। एक चंद्र राशि Moon Sign और दूसरी सूर्य राशि Sunsign। चंद्र राशि वह है जिसके आधार पर जातक का नाम रखा जाता है और जन्म तिथि Date of Birth के आधार पर निर्धारित होने वाली राशि सूर्य राशि होती है।
2018-astrological-prediction-rashiphal.jpg

आपकी चंद्र राशि

Your Moon Sign

चंद्र राशि के अनुसार यदि आपका नाम रखा गया है तो इन अक्षरों के आधार पर पहले अपनी राशि निर्धारित कीजिए।
मेष
चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ
वृष   
ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो
मिथुन
का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह
कर्क
ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो
सिंह
मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे
कन्या   
ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो
तुला
रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते
वृश्चिक
तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू
धनु
ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे
मकर   
भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी
कुंभ
गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा
मीन
दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची

चंद्र राशि के आधार पर 2018 का राशिफल

Astrological Predictions based on Moon Sign

मेष का राशिफल 2018 (Astrological Horoscope of Aries)

Aries.jpg
मेष राशि के जातकों के लिए साल 2018 ज्योतिषिय अनुमानों Astrological Forecast के अनुसार अच्छा रहने वाला है। आपको शुरुआत में थोड़ी पारिवारिक समस्या आ सकती है मगर गुस्से को काबू रखें और धैर्य धारण करें। चूंकि आपका यह साल उर्जा से भरा रहेगा और आप संकल्पित रहेंगे, तो यह समस्या स्वत: ही समाप्त हो जाएगी। दैनिक जीवन भागदौड़ में बीतेगा परन्तु आपके बुद्धिमत्तापूर्ण लिए गए फैसले आपको अच्छे परिणाम देकर जाएंगे। करियर को तो उंचाइयां मिलेंगी परन्तु जनवरी और फरवरी माह में आप अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें और अपनी संतान के स्वास्थ्य का भी। अक्टूबर महीने तक आय में वृद्धि की अच्छी सम्भावनाएं हैं। इसी बीच आपको पारिवारिक और वैवाहिक जीवन को समय देने की जरूरत होगी।

वृष का राशिफल 2018 (Astrological Horoscope of Taurus)

Taurus.jpg
ज्योतिषिय अनुमानों के अनुसार वृष राशि के जातक 2018 में आक्रामक रहेंगे। इसलिए आक्रात्मकता के नकारात्मक प्रभावों से बचने के लिए इन जातकों को संयम की आवश्यकता रहेगी। अक्टूबर के बाद आर्थिक स्थिति बेहतर होगी और आपको सालभर कठिन परिश्रम करना होगा। फरवरी माह तक विवादों में पड़ने की आशंका है इसलिए संयम अत्यंत जरूरी है अन्यथा वित्तीय हानि भी हो सकती है। यह वर्ष आपके लिए सामान्य रहेगा परन्तु अच्छे अनुभव देकर जाएगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें और वजन कम करें। परिजनों के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें और समय पर उपचार कराएं। छोटी—छोटी यात्राएं अच्छे फल देंगी और इस वर्ष तीर्थयात्राओं का भी योग है।

मिथुन का राशिफल 2018 (Astrological Horoscope of Gemini)

Gemini.jpg
मिथुन राशि वाले पति—​पत्नियों के बीच सम्बंध प्रगाढ़ होंगे परन्तु सितम्बर के बाद रिश्तों की सम्भाल विशेष रूप से करें। पिता के साथ मतभेद बढ़ सकते हैं परन्तु माता की ओर से सहयोग मिलेगा और कारोबार में परिजनों का सहयोग मिलेगा। नवम्बर और दिसम्बर माह में अनर्गल खर्चों से बचने का प्रयास करें। वात जनित रोगों की आशंका रहेगी इसलिए दिनचर्या पर विशेष ध्यान दें। अविवाहितों के लिए साल के अंत तक विवाह योग भी हैं। इस वर्ष उन्निति और सफलता के अच्छे योग हैं।

कर्क का राशिफल 2018 (Astrological Horoscope of Cancer)

Cancer.jpg
कर्क रा​शि वालों के लिए वर्ष 2018 प्रतिष्ठा और सम्मान दिलाने वाला होगा। पारिवारिक जीवन सौहार्दपूर्ण रहेगा और कार्यक्षेत्र के साथ ही सामाजिक प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। विद्यार्थियों और रियल एस्टेट से जुड़े लोगों के लिए यह साल अच्छा रहेगा। वैवाहिक जीवन में इस राशि वालों को थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है। विभिन्न चुनौतियों के बावजूद भी विजय इस जाति राशि के जा​तकों की ही होगी। इस राशि के जातक संक्रामक रोगों से बचकर रहें।

(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

सिंह का राशिफल 2018 (Astrological Horoscope of Leo)

Leo.jpg
सिंह राशि वालों को 2018 में संतान से सम्बंधित शुभ समाचार मिलने तथा वैवाहिक जीवन में सुख वृद्धि के योग हैं। आप संतान को नए कारोबार की शुरुआत में मदद करें और गर्भवती ​महिलाएं साल के पहले दो महीनों में विशेष सावधानी बरतें। माली हालत सुधरेगी मगर भाई—बहनों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। सिंह राशि वालों के इस वर्ष विदेश यात्रा और तीर्थ यात्रा पर जाने के योग भी हैं। प्रेम—प्रसंगों में सावधानी रखने तथा एक—दूसरे को समझने की जरूरत पढ़ेगी अन्यथा गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं। आपके कर्म आपको सही फल प्रदान करेंगे। वर्ष के अंत में परिवार और कारोबार में सकारात्मक बदलाव के योग हैं। यह वर्ष आपके लिए प्रतिष्ठा बढ़ाने वाला भी साबित होगा।

कन्या का राशिफल 2018 (Astrological Horoscope of Virgo)

Virgo.jpg
कन्या राशि वालों को 2018 में खासी उपलब्धियां मिलने के प्रबल योग हैं। इससे आर्थिक लाभ तो होगा ही, साथ ही सक्रिय रहने पर सामाजिक प्रतिष्ठा में भी बढ़ोत्तरी होगी। परिवार में मंगल कार्यों के भी योग हैं। कारोबार के क्षेत्र में अच्छे परिणाम मिलने की सम्भावना है। वहीं लम्बे समय से चले आ रहे कार्य इस वर्ष पूर्ण होंगे और अच्छे परिणाम देंगे। हालांकि आर्थिक रूप से पूरा साल ही अच्छा रहेगा परन्तु वर्षारम्भ और वर्षांत में अच्छे लाभ मिल सकते हैं। माता—पिता को अपने बच्चों की देखभाल करने तथा विद्यार्थियों को अध्ययन में एकाग्रता बनाए रखने की जरूरत रहेगी। सम्पति विवादों में लापरवाही नहीं बरतें, न्यायसंगत रास्ते पर चलेंगे तो अधिकतम लाभ होगा अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है।

(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

तुला का राशिफल 2018 (Astrological Horoscope of Libra)

Libra.jpg
तुला राशि वालों के लिए इस साल कार्य स्थल अच्छा रहेगा। आप कोई नवाचार करना चाहें तो यह वर्ष उपयुक्त है। साल की शुरुआत अच्छी रहेगी मगर शुरू के तीन महीने स्वास्थ्य का खास ध्यान रखें। लम्बी यात्राओं का योग है इसलिए परिवार को समय देने पर ध्यान दें और पारिवारिक संतोष को बढ़ाने के प्रयास करें। खानदारी सम्पति में विवाद सम्भव है। विद्यार्थियों को अधिक परिश्रम से ही अच्छे फल प्राप्त हो सकेंगे।

वृश्चिक का राशिफल 2018 (Astrological Horoscope of Scorpio)

Scorpio.jpg
वृश्चिक राशि वालों के लिए यह वर्ष नई चुनौतियां लेकर आ सकता है। चुनौतियां स्वीकार कर उनका दृढ़ता से सामना करें। शुरुआती तीन माह में स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी। आर्थिक प्रबंधन करने चलने की जरूरत होगी क्यों कि यह साल आपके लिए खर्चीला हो सकता है। विवाहितों का जीवन सुखद रहेगा और विदेश में अध्ययन के लिए इच्छुक विद्यार्थियों के लिए अच्छे योग हैं। इस राशि के जातकों को आरोप—प्रत्यारोप से बचना चाहिए अन्यथा अनावश्यक समस्याएं पैदा हो सकती हैं। वाणी संयम रखें।

(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

धनु का राशिफल 2018 (Astrological Horoscope of Sagittarius)

Sagittarius.jpg
धनु राशि के जातकों के लिए 2018 में परिवार वृद्धि का योग है। माता—पिता से अच्छे रिश्ते रहेंगे परन्तु भाई—बहनों के साथ अनुकूल सम्बंध बनाए रखने के लिए प्रयास करने पड़ेंगे। आर्थिक दृष्टि से अनूकूल वर्ष है, विशेषकर पहली तिमाही। पैसा कमाने के लिए वर्षपर्यंत मेहनत करेंगे इसलिए स्वास्थ्य का समय—समय पर ध्यान रखना होगा। सम्बंधों में खटास से बचने के लिए वाणी को संयमित रखने की भी जरूरत होगी। विरोधियों के आप पर हावी होने के प्रयास असफल रहेंगे। वैवाहिक जीवन को सुखी बनाने के प्रयास सफल होंगे।

मकर का राशिफल 2018 (Astrological Horoscope of Capricorn)

Capricorn.jpg
मकर राशि वालों के लिए 2018 का साल मिला जुला मगर सकारात्मक परिणाम देने वाला साबित हो सकता है। तरक्की मिलेगी और पैसों का आना—जाना अधिक होगा। विदेशी स्रोतों से भी आय के योग हैं। मकर राशि वालों के वैचारिक स्तर में सकारात्मक वृद्धि होगी जिससे आप अध्यात्म से भी जुड़ सकेंगे। विद्यार्थियों के लिए भी यह साल काफी ज्ञानवर्धक साबित होगा। सेवा क्षेत्र से जुड़े इस राशि के जातकों को पदोन्नति के योग हैं जिससे कार्यभार भी बढ़ सकता है। पारिवारिक और वैवाहिक जीवन में कटुता पैदा होने की आशंका है इसलिए संयम से बर्ताव करें।

(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

कुम्भ का राशिफल 2018 (Astrological Horoscope of Aquarius)

Aquarius.jpg
कुम्भ राशि के जातकों के लिए 2018 में तरक्की के नए रास्ते खुलने की सम्भावना है। तरक्की के साथ—साथ आर्थिक स्थिति भी बेहतर होगी। इस वर्ष आप अच्छे—अच्छे निर्णय लें क्यों कि अच्छे परिणामों के अच्छे योग हैं। गम्भीर बीमारियों से निजात मिलने की सम्भावना है। प्रेम—प्रसंगों और वैवाहिक जीवन में कटुता तथा पैतृक सम्पति में विवाद की आशंका है। इसलिए निजी सम्बंधों को सहेजने की कोशिश करें। विवेक से निर्णय लेंगे तो आपसी सम्बंध मधुर बनेंगे। पुराने कार्य पूर्ण होने के योग हैं। परिवार से जुड़ी जिम्मेदारियों में भी इजाफा होगा।

मीन का राशिफल 2018 (Astrological Horoscope of Pisces)

Pisces.jpg
मीन राशि वाले जातक भावुकता के कारण तनाव में आ सकते हैं। स्वयं के मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत रहेगी। कार्य स्थल पर आपसे अधिक अच्छे परिणामों की आशा की जाएगी इसलिए तनाव में नहीं आएं। साल की शुरुआत आर्थिक तंगी से हो सकती है मगर फरवरी के बाद स्थिति सुधरने लगेगी। पति—पत्नी का सहयोग मिलेगा और वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। नाजुक विषयों पर संतान को आपके विवेकपूर्ण सुझावों की जरूरत होगी। विद्यार्थियों को अच्छे परिणामों के लिए इंतजार करना पड़ सकता है। कुल मिलाकर यह साल सकारात्मक परिणाम देने वाला ही होगा।

(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

नोट: यह लेख ज्योतिषीय अनुमानों के आधार पर तैयार किया गया है। किसी भी राशिफल के फलीभूत होने का हिंदीहाट दावा नहीं करता।

1 Comment

Add Yours →

Leave a Reply