सिद्धार्थ शुक्ला की जीवनी – Sidharth Shukla Biography in Hindi

Sidharth Shukla का जीवन परिचय

सिद्धार्थ शुक्ला का जन्म 12 दिसंबर 1980 में मुंबई में हुआ था। इनके पिता अशोक शुक्ला रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया में काम करते थे और माताजी हाउस वाइफ थीं। सिद्धार्थ के परिवार में उनकी दो बहने भी हैं। 2004 में इला अरुण के वीडियो “रेशम का रुमाल ” ने सिद्धार्थ का परिचय टीवी स्क्रीन से करवाया। 2005 में इन्होने वर्ल्डस बेस्ट मॉडल कॉन्टेस्ट में 40 लोगों को पीछे छोड़ कर जीत हासिल की।

सिद्धार्थ शुक्ला टेलीविज़न करियर की शुरुआत –

2008 में सिद्धार्थ शुक्ला ने “बाबुल का आँगन छूटे ना” से अपना टेलीविज़न डेब्यू किया। 2012 में बालिका वधु ने इन्हे सबसे ज्यादा प्रसिध्दि दिलवाई। इस सीरियल में सिद्धार्थ ने कलेक्टर की भूमिका निभाई, जिसे बहुत ही ज्यादा पसंद किया गया।

सिद्धार्थ शुक्ला बिग बॉस 13 – Sidharth Shukla

2019 में सिद्धार्थअपनी लोकप्रियता के चरम पर पहुँच गए, जब इन्होने बिग बॉस 13 की ट्रॉफी अपने नाम की। पूरे सीजन के दौरान सिद्धार्थ ने अपने खेल से हिंदुस्तान की जनता का दिल जीत लिया।

शहनाज़ गिल और सिद्धार्थ शुक्ला

Siddharth Shukla और शहनाज़ की केमिस्ट्री को बिग बॉस के दर्शको ने बहुत पसंद किया। दोनों ने भले ही अपनी रिलेशनशिप के बारे में दुनिया के सामने अपना पक्ष नहीं रखा, लेकिन दर्शकों ने हमेशा उन्हें एक कपल के रूप में देखा।

Sidharth Shukla का निधन –

छोटे पर्दे के मशहूर कलाकार और बिग बॉस 13 के विनर सिद्धार्थ शुक्ला का निधन हार्ट अटैक से 2 सितम्बर को हो गया था। उनकी उम्र 40 वर्ष थी। रात को वे दवाई लेकर सोये थे।

सुबह करीब 3 बजे उन्होंने अपनी माँ से पानी माँगा और पानी पीकर सो गए। सुबह 8 बजे जब वो नहीं उठे, तो उनका परिवार उन्हें कूपर हॉस्पिटल ले गया। सुबह 9 :25 पर उनका निधन हो गया।

Sidharth Shukla Ki Postmartem Report – सिद्धार्थ की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट

सिद्धार्थ की मृत्यु का कारण हार्ट अटैक है। वे रात को दवाई लेकर सोए थे, लेकिन नींद में ही उन्हें अटैक आ गया। सिद्धार्थ की शुरुआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हार्ट अटैक के कारण का पता नही लग सका था।

सिद्धार्थ द्वारा जीते गए Awards – Awards won by Sidharth Shukla

2005 – ग्लेडडर्स मैनहंट अवार्ड्स
2013 – ज़ी गोल्ड गोल्ड अवार्ड्स
2013 – ईटा अवार्ड्स
2014 – ज़ी गोल्ड गोल्ड अवार्ड्स
2015 – स्टारडस्ट अवार्ड्स

यह भी पढ़ें-

 

Leave a Reply