Unique Gifts for Your Boyfriend and Husband-यूनिक गिफ्ट आइडिया

आपके पति के लिये के लिये यूनिक गिफ्ट आइडिया

आपके जीवन साथी का जन्म दिन आ रहा है या फिर शादी की सालगिरह है और आप उन्हें शर्ट, जींस, कपड़े और इसी तरह के साधारण से गिफ्ट देकर बोर हो गई हैं तो हम आपके लिये  ऐसे गिफ्ट आइडिया gift idea for man लेकर आये हैं जो आपके पति या ब्वायफ्रेंड gift ideas for husband को न सिर्फ चौका देंगे बल्कि उनके बहुत काम के भी साबित होंगे. इन गिफ्टस को हमने पुरूषों की जरूरतों gift for boyfriend और उनकी पसंद के आधार पर चुना है. आइये इनके बारे में थोड़ी बात करते हैं.

1. मल्टी परपज पेन- Multi Purpose Pen

अगर आपके पति या ब्वायफ्रेंड टेक्नोफ्रेंडली है और अपने प्रोफेशन में कुछ अलग दिखना चाहते हैं तो यह गिफ्ट आइडिया उन्हें बहुत अच्छा लगेगा. इस मल्टीपरपज पेन से बहुत से ऐसे काम हो सकते हैं जिन्हें करने के लिये उन्हें अपने टेबल की दराज बार—बार खोलनी पड़ती है या फिर एक से ज्यादा चीजें अपने साथ कैरी करनी पड़ती है. आइये जानते हैं इस मल्टीपरपज पेन की खूबियां.

— इसका स्टाइलस स्मार्ट फोन पर पैन की ​तरह उपयोग में लिया जा सकता है.
— इसमें दो तरह के स्क्रू ड्राइवर हैं, जिसकी मदद से आप कई तरह के पेंच खोल सकते हैं.
— यह एक स्केल की तरह चीजों को नापने के काम आ सकता है.
— इसमें लगा लेवलर आपको लेवल डिसाइड करने में मदद करेगा.
— पेन की तरह आफिस में यूज किया जा सकता है.

2. पोर्टेबल मोबाइल फोन सेनेटाइजर- Portable Mobile Phone Sanitizer

कोरोना के दौर में हर चीज सेनेटाइज करके ही सुरक्षित बचा जा सकता है. ऐसे में मोबाइल को सेनेटाइज करना एक मुश्किल काम है क्योंकि गीला सेनेटाइजर उसे खराब कर सकता है. यहां हम आपको ऐसे पोर्टेबल मोबाइल सेनेटाइजर के बारे में बता रहे हैं जो 99.9 प्रतिशत कीटाणुओं का सफाया बहुत आसानी से कर देता है और आपके मोबाइल के खराब होने का कोई चांस भी नहीं होता है. इसके अलावा भी इस मल्टी परपज सेनेटाइजर के बहुत सारे इस्तेमाल हैं:
— यूवी सैनिटाइजर का स्टेरलाइज़र केवल 6 मिनट में 99.9% बैक्टीरिया और कीटाणुओं को मारता है.
— यह पोर्टेबल यूवी स्टेरलाइजर एक अरोमाथेरेपी डिफ्यूज़र के रूप में भी काम कर सकता है.
— यह एक USB चार्जर की तरह आपके फोन को चार्ज करने का काम भी करता है.
— इसमें न सिर्फ मोबाइल बल्कि आइपॉड, एमपी3 प्लेयर, ब्लूटूथ इयरफ़ोन, घड़ियां, कपड़े जैसे अंडरवियर, मोजे, बच्चे के खिलौने, कांटे, चाकू, आंखों के चश्मे, टूथब्रश, चाबियाँ, गहने, और कई मेकअप के लिए भी उपयोगी है.

3. कफलिंक्स- Cufflinks

कफलिंक्स एक ऐसी मेन एसेसरीज हैं जिन्हें हर आदमी बहुत पसंद करता है. यह एक मेल ज्वेलरी है जो उसे ज्यादा स्टाइलिश और ग्रेसफुल बना देता है. कफलिंक्स वैसे तो हर तरह की आती है लेकिन स्टाइलिश कफलिंक्स सूट के सा​थ या फॉर्मल वेयर के साथ ज्यादा जंचती है. इसमें आपको इतनी वैरायटी मिलती है कि आप अपने ब्वायफ्रेंड या पति की पसंद के हिसाब से इन्हें आसानी से आर्डर कर सकती हैं. अगर आपके ब्वायफ्रेंड की कलाई मोटी है तो बड़ी कफलिंक्स और पतली है तो मीडियम या छोटे कफलिंक्स गिफ्ट करने चाहिये.

4. बार सेट- Bar set and Accessories

अगर आपके ब्यावफ्रेंड या पति पार्टी एनिमल है और आउटडोर पार्टिज का उन्हें शौक है तो आप उन्हें पोर्टेबल बार सेट भी उपहार में दे सकती हैं. ये बहुत ही ट्रेंडी और स्टाइलिश हैं, साथ ही बहुत यूजफुल भी है. ये सेट आपके जेब पर भी भारी नहीं पड़ते और आपके जीवनसाथी को खुशियों के ढेर सारे पल मुहैया करवाते है.

5. बारबीक्यू- Picnic Barbecue

बारबीक्यू एक ऐसी चीज है जिसे वीकेण्ड पर सभी मर्द उपयोग में लेना पसंद करते हैं. परेशानी तब आती है जब उन्हें आउटडोर पर कहीं और चिल्ल करने जाना होता है और भारी—भरकम बारबीक्यू को ट्रांसपोर्ट करना सबसे बड़ा सिरदर्द होता है. ऐसे में आप पोर्टेबल बारबीक्यू जैसा गिफ्ट देकर उन्हें सरप्राइज कर सकती हैं. इन्हें कहीं भी ले जाना बहुत आसान होता है और इनकी बिल्ट क्वालिटी भी बेहतरीन होती है.

यह भी पढ़ें:

कैसें खरीदें घर के लिये बेस्ट बीपी मॉनिटर?

मदर्स डे पर दें अपनी मां को ये खास उपहार?

कैसे बनें सफल और अमीर?

कैसें खरीदें बेस्ट टीवी?

Leave a Reply