Kedarnath Movie Story in Hindi

केदारनाथ की कहानी

केदारनाथ फिल्म हिन्दू-मुस्लिम प्रेम कथा पर आधारित है. केदारनाथ फिल्म उत्तराखंड में वर्ष 2013 में आई बाढ़ की पृष्ठभूमि में बनाई गई है. इसमें दिखाया गया है कि किस तरह केदारनाथ- बद्रीनाथ धाम की यात्रा के दौरान एक मुस्लिम पिट्ठू एक हिंदू महिला तीर्थयात्री की जान बचाता है और धीरे-धीरे उनमें प्यार हो जाता है. 

केदारनाथ फिल्म के ट्रेलर को भरपूर सराहना मिल रही है. आपको बता दें कि सारा अली खान फिल्म स्टार सैफ अली खान और उनकी तलाकशुदा पत्नी अमृता सिंह की बेटी हैं. वे केदारनाथ से अपना फिल्म डेब्यू कर रही हैं. सारा अली खान ने ट्रेलर में ही अपने अभिनय से सबको प्रभावित किया है जबकि सुशांत सिंह राजपूत भी पिट्ठू के रूप में उत्सुकता जगाते हैं. केदारनाथ में आई बाढ़ के दृश्य भी प्रभावी तरीके से फिल्माए गए लगते हैं. 

Kedarnath Movie Release Date 

केदारनाथ फिल्म की रिलीज डेट 7 दिसम्बर, 2018 है.

 kedarnath movie cast   केदारनाथ की स्टार कास्ट

केदारनाथ फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत ने एक मुस्लिम लड़के मंसूर और सारा अली खान ने एक हिंदू लड़की मुकु की भूमिकाएं निभाई हैं. महाभारत मेें कृष्ण बने नीतीश भारद्वाज ने इस फिल्म में सारा अली खान के पिता की भूमिका निभाई है. जबकि अभिनेत्री अलका अमीन उनकी मां के रोल में दिखाई देंगी. इस फिल्म का निर्देशन अभिषेक कपूर ने किया है. कहानी भी अभिषेक कपूर ने कनिका ढिल्लों के सहयोग से लिखी है. 

Controversies with Kedarnath movie केदारनाथ फिल्म से जुड़े विवाद

केदारनाथ फिल्म को लेकर कई विवाद भी हो रहे हैं. उत्तराखंड के चार धाम के पुरोहित और पुजारियों के संगठन ने इस फिल्म पर बैन लगाने की मांग की है. उनका कहना है कि केदारनाथ फिल्म लव जेहाद को बढ़ावा देती है क्योंकि इसमें हिंदू लड़की को मुस्लिम लड़के से प्रेम करते हुए दिखाया गया है. साथ ही यह भी आरोप लगाया गया है कि इस फिल्म में केदारनाथ मंदिर के सामने शूट किए गए डांस भद्दे किस्म के हैं. 

Kedarnath flood  क्या है केदारनाथ आपदा?

उत्तराखंड में अचानक 16 एवं 17 जून 2013 को बादल फटने से भयानक बाढ़ आई थी. जिसमें केदारनाथ घाटी में भी भारी तबाही हुई थी. केदारनाथ धाम में 16 जून को भारी बारिश की वजह से भूस्खलन शुरू हो गया और बहुत से तीर्थयात्रियों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा. इस आपदा में केदारनाथ मंदिर को भी नुकसान पहुंचा हालांकि मुख्य मंदिर सुरक्षित रहा. मंदिर का जीर्णोद्धार सरकार ने करवाया जिसका हाल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भक्तों को समर्पित किया.

Kedarnath movie songs केदारनाथ फिल्म के गाने

केदारनाथ फिल्म का सॉन्ग नमो-नमो लोगों की जुबान पर चढ़ गया है. केदारनाथ फिल्म के एक और गाने   स्वीटहार्ट को भी लोग पसंद कर रहे हैं. स्वीटहार्ट एक वेडिंग सॉन्ग है, जो आने वाले दिनों में शादी ब्याह में लोगों को थिरकने को मजबूर कर देगा.

यह भी पढ़ें

अलादीन और जादूई चिराग

tags: kedarnath movie, kedarnath trailer, kedarnath movie,  kedarntah movie review, kedarnath movie song free download, namo namo

Leave a Reply