how to use Inbox By Gmail feature in Hindi – गूगल का इनबॉक्स बाय जीमेल फीचर

गूगल के इनबॉक्स बाय जीमेल फीचर के बारे में जानकारी
Inbox By Gmail इनबॉक्स बाय जीमेल गूगल का अपने जीमेल यूजर्स के लिए एक तोहफा है. हम सभी अपने इनबॉक्स में प्रमोशनल और स्पेम मेल की बाढ़ से परेशान रहते हैं और जरूरी ईमेल्स को आॅर्गनाइज करना हमेशा से एक मुश्किल भरा काम रहा है. इन परेशानियों से निजात दिलाने के लिए गूगल अपने जीमेल यूजर्स के लिए इनबॉक्स बाय जीमेल फीचर लेकर आया है.गूगल के इनबॉक्स बाय जीमेल Inbox By Gmail फीचर से जंकफ्री करे अपना ईमेलकैसे काम करता है इनबॉक्स बाय जीमेल Inbox By Gmail ?इनबॉक्स Inbox By Gmail को गूगल की अनुभवी जीमेल टीम द्वारा आपकी जरूरतों को ध्यान में रखकर बनाया गया है ताकि आपको अपने ईमेल को व्यवस्थित रखने का एक नया तरीका दिया जा सके. जीमेल (आपके ईमेल, संपर्क, और लेबल) सबकुछ इनबॉक्स में उपलब्ध करवाता है. जीमेल और इनबॉक्स सिंक में रहते हैं तो आप एक ऐप में जो करते हैं वह दूसरे पर अपने आप चला जाता है. जीमेल और इनबॉक्स में कई सुविधाएं हैं, लेकिन दोनो में अंतर हैं. इनबॉक्स से अधिक लाभ प्राप्त करने के लिए, इसे अपने सभी ईमेल के लिए उपयोग करें तो बेहतर होगा. यदि आप चाहें तो इनबॉक्स से जीमेल पर आसानी से स्विच कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें:

कैसे उपयोग में लें इनबॉक्स बाय जीमेल Inbox By Gmail ?

➤ अपने कंप्यूटर पर इनबॉक्स Inbox By Gmail  को साथ शुरू करने के लिए, inbox.google.com पर जाएं और साइन इन करें.
➤ इनबॉक्स Inbox By Gmail  क्रोम, सफारी, या फ़ायरफ़ॉक्स के नवीनतम संस्करणों के साथ सबसे अच्छा काम करता है. यदि आप इनमें से किसी एक ब्राउज़र का उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो Google क्रोम डाउनलोड करें.
➤ यह जांचने के लिए कि आपका ब्राउज़र इनबॉक्स को सपोर्ट करता है या नहीं, इसके लिए अपने कंप्यूटर पर, whatbrowser.org पर जाएं.
➤ यदि आपको क्रोम, सफारी या फ़ायरफ़ॉक्स दिखाई देता है और “यह सबसे नवीनतम संस्करण है,” तो आपका ब्राउज़र इनबॉक्स फीचर को सपोर्ट करता है
➤ यदि आपका ब्राउज़र पुराना है, तो इसे अपडेट करें।
क्रोम: अपने ब्राउज़र को रीस्टार्ट करें, या मेनू पर क्लिक करें और फिर Google क्रोम अपडेट करें और फिर रीस्टार्ट करें।
फ़ायरफ़ॉक्स: फ़ायरफ़ॉक्स अपने आप अपडेट होता है, या फिर आप इसे मैन्युअली भी अपडेट कर सकते हैं।
सफारी: अपनी स्क्रीन के ऊपरी बाईं ओर जाएं और ऐप्पल और फिर ऐप स्टोर या सॉफ़्टवेयर अपडेट पर क्लिक करें फिर सफारी अपडेट सर्च कर अपने सफारी ब्राउजर को अपडेट करें.

क्या—क्या कर सकते हैं इनबॉक्स Inbox By Gmail में?

➤ अपने ईमेल व्यवस्थित करें.
➤ बंडल बनाकर अपने इनबॉक्स को क्लीन करें.
➤ इनबॉक्स में ईमेल लेबल करें.
➤ ईमेल को लेबल के हिसाब से शिफ्ट करें.
➤ “लो प्रायआॅरिटी” लेबल के साथ कम जरूरी ईमेल्स को एड करें.
➤ ट्रिप बंडल में अपना ट्रेवल प्लन व्यवस्थित करें.
➤ अपने ईमेल को स्नूज़, डन और मोर के क्रम में लगाएं.
➤ उन ईमेल को पिन करें जिन्हें आप दोबारा देखना चाहते हैं.
➤ अपने लिए किसी ईमेल को सेंड करने या देखने का रिमाइंडर सेट करें.
Tags: access my gmail inbox, gmail inbox all mail, gmail inbox message, gmail inbox open, gmail inbox unread mail, inbox email, inbox gmail login, my gmail inbox mail, technology, how to
यह भी पढ़ें:

0 Comments

Add Yours →

Leave a Reply