X

Most awaited Films of 2018 in hindi

hindi-films-2018

2018 में आने वाली चर्चित हिन्दी फिल्में

2018 में बॉलीवुड में कई चल रहे फिल्म प्रोजेक्ट थियेटर्स में दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए तैयार है. इनमें से कुछ फिल्में अपनी स्टार कास्ट की वजह से सुर्खियों में जगह बना रही है तो कुछ फिल्में अपनी अलग स्टोरी ट्रीटमेंट की वजह से बेसब्री का आलम बना रही हैं. हम यहां ऐसी ही 20 फिल्मों की सूची और उनके स्टोरी ट्रीटमेंट के साथ स्टार कास्ट पर चर्चा करने वाले हैं —

 

ठग्स आफ हिंदोस्तान Thugs Of Hindostan

आमिर खान हमेशा से अपनी अलग फिल्मों के लिए जाने जाते हैं और उनकी हरेक फिल्म दर्शकों को कुछ नया परोसती है. 2018 में उनकी ठग्स आफ हिंदोस्तान दर्शको का मनोरंजन करने वाली है. इस फिल्म में आमिर खान के साथ बॉलीवुड के शहंशाह ​अमिताभ बच्चन और कैटरिना कैफ भी प्रमुख ​भूमिकाओं में हैं. ठग्स आफ हिदोस्तान की कहानी आजादी से पहले के भारत पर आधारित है जब ठगों का बोलबाला था और वे लूट के लिए अलग—अलग तरीके इस्तेमाल करते थे. 2018 की दिवाली पर इस फिल्म के रिलिज होने की संभावना है.

2.0 या रोबोट 2 – 2.0 Or Robot 2

2.0 या रोबोट 2 का 2018 में सबसे बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है. दक्षिण भारत अपनी लार्जर दैन लाइफ फिल्मों के लिए जाना जाता है और उसका दखल हिंदी फिल्म सिनेमा में लगातार बढ़ता जा रहा है. वहां के अभिनेता रजनीकांत के फैन जितने दक्षिण भारत में है, उतने ही उत्तर भारत में भी है. उनकी फिल्म रोबोट को पूरे देश में बहुत पसंद किया गया था. उस फिल्मे में उनके अपोजिट एश्वर्या रॉय को कास्ट किया गया था. फिल्म की सफलता को भुनाने के लिए अब उस फिल्म का सिक्वल 2.0 या रोबोट 2 के नाम से फिर आ रहा है. इस फिल्म में सबसे खास है अभिनेता अक्षय कुमार का रोल. अक्षय कुमार इस फिल्म में खलनायक की भूमिका निभा रहे हैं. एमी जैक्सन इसमें प्रमुख भूमिका में है. 2.0 या रोबोट 2 आने वाले साल की 25 जनवरी को स्क्रीन पर रिलिज होगी.

 

बागी 2 – Baaghi 2

जैकी श्रॉफ के बेटे टाइगर श्रॉफ की बागी ने बॉक्स आॅफिस पर अच्छा कलेक्शन किया था और इस फिल्म की सफलता को भुनाने के लिए इसका सिक्वल 2018 में लाया जा रहा है. एक बार फिर टाइगर श्रॉफ अपने प्यार को बचाने के लिए बागी होने जा रहे है. इस फिल्म को 27 अप्रेल 2018 को रिलिज किया जाएगा.

 

जीरो Zero

जीरो साल 2018 की सबसे बहुचर्चित फिल्मों में से एक है. इस फिल्म मे शाहरूख खान एक बौने की भूमिका निभाने वाले हैं. पिछला कुछ समय शाहरूख खान के लिए अच्छा नहीं रहा और उनकी फिल्मों ने उनकी हैसियत के मुताबिक प्रदर्शन भी नहीं किया है. उनकी पिछली सूपरहिट फिल्म दीपिका पादूकोण के साथ चेन्नई एक्सप्रेस थी जिसे आए हुए तीन साल से ज्यादा हो चुके हैं. उनकी पिछली फिल्म दिल वाले जिसमें वे काजोल के साथ दिखाई दिए थे कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी. ऐसे में ड्वारर्फ से उन्हें बहुत उम्मीदे हैं. बड़ी बजट वाली इस फिल्म का स्टोरी ट्रीटमेंट भी अलग होने की उम्मीद दर्शक लगाए बैठे हैं. आनंद एल रॉय के निर्देशन में बन रही इस फिल्म में शाहरूख खान के अपोजिट अनुष्का शर्मा और कैटरिना कैफ को लिया गया है. फिल्म 21 दिसम्बर 2018 तक रिलिज होने की उम्मीद है.

कृष 4 – Krrish 4

रितिक रोशन को बॉलीवुड को पहले हिट सूपरहिरो सीरीज का नायक माना जाता है. उनकी कोई मिल गया से लेकर कृष 3 तक सभी फिल्मों को सभी ने और खासकर बच्चो ने बहुत पसंद किया है. इस सूपरहीरो सीरीज की चौथी फिल्म 2018 में एक बार फिर कृष 4 से सबका मनोरंजन करने आ रही है. कृष 4 की खास बात ये है कि इस फिल्म मे रितिक रोशन जहां कृष के तौर पर हीरो के किरदार में नजर आएंगे वहीं विलेन की भूमिका भी रितिक रोशन ही निभा रहे हैं. राकेश रोशन के डायरेक्शन में बन रही यह फिल्म 22 दिसम्बर 2018 को रिलिज होगी.

 

पैडमैन – Padman

बॉलीवुड में इन दिनो बॉयाग्राफी फिल्मस का फैशन आ गया है और ऐसे लोगो पर फिल्में बनाई जा रही है जिन्होंने समाज की सेवा की है. अगर 2017 को एक्शन फिल्मों के लिए याद किया जाएगा तो 2018 को बॉयोग्राफी सिनेमा के लिए याद रखा जाएगा. इस कड़ी में चर्चित बॉयोग्राफी फिल्मस में अक्षय कुमार की पैडमेन का जिक्र करना जरूरी है. 13 अप्रेल 2018 को रिलिज हो रही इस फिल्म में ​तमिलनाडु के एक सोशल वर्कर की जिंदगी को दिखाया गया है. इस फिल्म उनके अपोजिट सोनम कपूर को कास्ट किया गया है. यह फिल्म सामाजिक संदेश देती है.

 

सूई धागा मेड इन इंडिया – Sui Dhaaga Made in India

सूई धागा मेड इन इंडिया लीक से अलग हटकर बनी फिल्म है और यह फिल्म प्रेम को माध्यम बनाकर सोशल अवेयरनेस का पैगाम देती है.इस फिल्म में वरूण धवन के साथ अनुष्का शर्मा नजर आने वाली है. पहली बार यह जोड़ी सिल्वर स्क्रीन पर दस्तक देने वाली है, इसलिए फैन्स इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. यह फिल्म 15 अगस्त 2018 को रिलिज होने की संभावना है.

 

संजय दत की बायोपिक—दत्त या संजू Sanjay Dutt Biopic Dutt or Sanju

रणवीर कपूर के फैन्स के साथ ही संजय दत्त के फैन्स भी इस फिल्म को देखने के लिए तैयार बैठे हैं. संजय दत्त की इस बायोपिक में संजय दत्त की भूमिका रणवीर कपूर निभा रहे हैं. संजय दत्त की हेयस्टाइल में उनकी पिक्स ने इंटरनेट पर धूम मचा रखी है. संजय दत्त की जिंदगी कई विवादों से घिरी रही है और इस वजह से इस फिल्म के मसालेदार होने की पूरी उम्मीद है. राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बन रही यह फिल्म सितम्बर तक स्क्रीन पर आने की संभावना है.

 

गल्ली ब्वॉय – Gully Boy

रनवीर सिंह और आलिया भट्ट की कैमिस्ट्री को पसंद करने वालो का मनोरंजन करने के लिए गली ब्वॉय आ रही है. दोनो इस फिल्म में लीड रोल में दिखाई देने वाले हैं. यह एक स्ट्रीट ब्वॉय की कहानी है. जोया अख्तर की यह फिल्म भी 2018 में ही दर्शको का मनोरंजन करने वाली है. टीवी कमर्शियल को छोड़ दे तो यह पहली बार है कि रनवीर और आलिया एक साथ किसी फिल्म में स्क्रीन शेयर करने वाले हैं.

 

दबंग 3 – Dabangg 3

सलमान खान की दबंग सीरीज की दोनो फिल्मों ने बॉक्स आॅफिस पर कमाल का प्रदर्शन किया है और इस सीरीज की तीसरी फिल्म के साथ धूम मचाने के लिए वो 2018 में ही आ रहे हैं. हमेशा की तरह सलमान फिल्म में लीड रोल करेंगे.

 

सूपर 30 –  Super 30

सूपर 30 एक और बायोग्राफी फिल्म है जो एक शिक्षाविद् आनंद कुमार के जीवन पर आधारित है जो 30 गरीब बच्चों को आईआईटी और इंजीनियरिंग परीक्षाओं की तैयारी करवाता है. रितिक रोशन इस फिल्म में लीड रोल कर रहे हैं. विकास बहल के निर्देशन में बन रही यह फिल्म 2018 में ही रिलिज होने की उम्मीद है.

 

चंदा मामा दूर के – Chanda Mama Door Ke

चंदा मामा दूर के एक साइंस फिक्शन फिल्म है जो भारत के पहले चंद्र अभियान पर आधारित होगी. इसका स्टार कास्ट अभी पूरी तरह फाइनल नहीं हुई है लेकिन कहा जा रहा है कि सुशांत सिंह राजपूत और आर. माधवन इस फिल्म में लीड रोल निभाने वाले है.

 

केदारनाथ – Kedarnath

केदारनाथ का इंतजार किया जा रहा है क्योंकि इस फिल्म से सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान डेब्यू करने जा रही है. सारा अली खान में दर्शको को अमृता सिंह की झलक दिखाई देती है. सुशांत सिंह राजपूत को उनके अपोजिट साइन किया गया है. इस रोमां​टिंक फिल्म में इस जोड़ी की कैमिस्ट्री देखने के लिए लालायित दर्शकों को 2018 का इंतजार करना होगा.

 

फन्ने खां – Fanney Khan

फन्ने खां एक रोमांटिक म्यूजिकल ​कहानी है जिसमें लीड रोड के लिए अनिल कपूर और ऐश्वर्या राय बच्चन को साइन किया गया है. फिल्म फिलहाल फ्लोर पर है और 2018 के आखिर तक ही दर्शको को इस आॅफबीट फिल्म का मजा मिल पाएगा.

 

रैम्बो Rambo

टाइगर श्रॉफ को अब हॉलीवुड के स्टार सिलवेस्टर स्टेलॉन की वजह से भी याद किया जाएगा क्योंकि अपनी आने वाली फिल्म रैम्बो में लीड किरदार निभाने वाले टाइगर श्रॉफ बॉलीवुड के रैम्बो रिमेक में दिखाई देने वाले हैं.

 

गोल्ड-  Gold

गोल्ड एक ऐतिहासिक फिल्म है​ जिसमें दर्शको को ओलम्पिक में जीते गए पहले भारतीय गोल्ड मेडलिस्ट की कहानी दिखाई जाएगी. इस बायोग्राफी में लीड किरदार बॉलीवुड के मिस्टर फिट अक्षय कुमार निभा रहे हैं. इस फिल्म के भी 2018 में रिलिज होने की संभावना है.

 

राजी – Raazi

आलिया भट्ट अपने अलग और लीक से हटकर किए जाने वाले किरदारों के लिए जानी जाती है. राजी से भी वे इस बात की पुष्टि कर रही है. वूमन सेंट्रिक इस फिल्म में आलिया के साथ विकि कुशाल नजर आने वाले हैं.

 

अय्यारी – Aiaary

अय्यारी में सिद्धार्थ मलहोत्रा और मनोज वाजपेई साथ नजर आने वाले है. नीरज पांडे के निर्देशन में बन रही इस फिल्म से दर्शको को बहुत उम्मीदे है क्योंकि नीरज के फिल्मों में स्टोरी आइडिया बिल्कुल नया होता है और दर्शको को कुछ नया देखने को मिलता है.

 

यह भी पढ़े:
hindihaat: